Ticker

6/recent/ticker-posts

RPSC DAILY NEWS IN HINDI(28-03-2017) | JR ACCOUNTANT HIGH COURT ORDER ABOUT REVISE RESULT

RPSC TODAYS LATEST NEWS IN HINDI 28 MARCH 2017 ,RPSC RSMSSB DAILY NEWS UPDATE,

दोस्तो आज में फिर से आया हूं आपके लिए आरपीएससी परीक्षाओं की ताजा खबर लेकर,

1.पहली खबरः- 

RPSC JR ACCOUNTANT TODAYS LATEST NEWS ABOUT REVISE RESULT HIGH COURT ORDER 28-03-2017

तो जैसा की आपको पता होगा की कल यानि की 27 मार्च 2017 को हाईकोर्ट में जुनियर अकांउटेंट परीक्षा पर सुनवाई वैसे शायद आप जानते होंगे फिर भी मैं आपको बता दूं ये किस मैटर पर थी दोस्तो मैटर वहिं है कुछ प्रश्नों का जैसा की आपको पता है पहले दो बार परीणाम आ चुका है पिछली बार जब परिणाम आया था तब भी कुछ प्रश्नों पर विवाद था और कोर्ट ने कमेटि बनाकर उसका निस्तारण करके परिणाम वापस निकालने को कहा था पर उससे क्या हुआ की कुछ लोगा तो अंदर आगये नये रिजल्ट में और कुछ लोग बाहर हो गये । तो फिर से जो कैंडिडेट बाहर हुए है कुछ 2-3 प्रश्नों की वजह से उन्होंने फिर से हाई कोर्ट की शरण ले ली, तो इस बार पुनः हाई कोर्ट ने कुल 3 प्रश्नों पर कमेटि बनाने के निर्देश दिये है और कमेटि की रिर्पोट के अनुसार वापस से परीणाम निकालने को कहा है - पहले भी 16 व 24 फरवरी को परीणाम आ चुका है दो बार

हाईकोर्ट जयपुर बेंच में जब केएस आलुवालिया ने इस मामले में दीपक शर्मा व अन्य की याचिका पर उक्त निर्णय दिया है 




इस मामले में हाईकोर्ट ने राजस्थान विश्वविद्यालय के वीसी को आदेश दिये है की वे अपने प्रोफेसर की कमेटि बनाये और इन 3 प्रश्नों की जांच करें और कमेटि को यह रिपोर्ट हाईकोर्ट की काॅपी प्राप्त होने के तीन दिन में राजस्थान लोक सेवा आयोग को देनी होगी और यदि कोई चेंज होता है तो कोर्ट के आदेश है की आरपीएससी को 7 दिन में पुनः परीणाम घोषित करना होगा। बाकि की न्यूज का विस्तार से नीचे दिये गये इमेज में पढ सकते है।

RPSC RAS MAINS EXAM NEWS 27 AND 28 MARCH 2017

2.दूसरी खबर दोस्तो आरएएस परीक्षा को लेकर आ रहि है जैसा की आपको पता है की 27 व 28 मार्च 2017 यानि कल और आज आरएएस परीक्षा चल रहि है, कल यानि की 27 मार्च की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गयी है आयोग अध्यक्ष डाॅं ललित के पवार ने कई जगह खुद निरिक्षण किया, वहिं एक और कोटा में एक फर्जी महिला अभ्यार्थी परीक्षा देते हुए पकडि गई तो उस पर आयोग ने कडा रूख अपनाते हुए तुरंत एफ आई आर करवा दी है, पहले दिन करीब 80.65 प्रतिशत लोगो ने परीक्षा दी , विस्तृत न्यूज के लिए नीचे दि गई इमेज को देखे ।


 तो धन्यवाद दोस्तो इसी तरह से में रोज आरपीएससी और आरएसएसएसबी की सभी ताजा खबरों की जानकारी आपको विस्तृत तरीके से देता रहूंगा। यदि आपको हमारी साईट पसंद आयी है तो शेयर करना ना भूले।

Post a Comment

4 Comments

  1. Mein form ke time PE obc mein tha aur ab Gen mein phir koi problem aayegi kya

    ReplyDelete
  2. Haa change karwana padega abb, kyuki aab shayad aapko obc ka certificate nhi milega na ?
    Ek bar personally chale jao rpsc waha pe solution hojaega

    ReplyDelete
  3. Result ke Baad mein nahi hoga kya kuch

    ReplyDelete
  4. Form ke time ka toh cast certificate h mere paas

    ReplyDelete